UPSC Topper Anudeep : पहली बार नहीं हुए सफल तो की गूगल में नौकरी, आखिरी प्रयास में किया टॉप

UPSC Topper Anudeep – संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के सिविल सर्विस फाइनल रिजल्ट 2017 में 28 वर्षीय अनुदीप डुरीशेट्टी ने टॉप किया है। इस बार अनुदीप का पांचवां व आखिरी प्रयास था। अनुदीप भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर तैनात हैं। उन्होंने कहा कि यह सफर पूरी तरह से रोमांचक रहा और तथ्य ये है कि मैं अब एक टॉपर हूं।

जगितल जिले में स्थित मेटपल्ली के रहने वाले अनुदीप के पिता डॉ मनोहर उत्तरी पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, तेलंगाना में सहायक मंडल अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। वहीं, उनकी मां डॉ ज्योति गृहणी हैं।

अनुदीप ने मेटपल्ली स्थित श्री सुर्योदय हाई स्कूल से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने बीटेक इलेक्टॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटशन में बिट्स पिलानी से किया। अनुदीप बताते हैं कि जब मैं इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था, उसी समय मुझे सिविल सर्विस में दिलचस्पी पैदा हुई। मैंने काफी पढ़ाई की लेकिन पहले प्रयास में सफलता नहीं मिली। इसके बाद हैदराबाद में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर गूगल में नौकरी शुरू कर दी। इस दौरान मैंने सिविल सेवा की परीक्षा की तैयारी जारी रखी।

UPSC Topper Anudeep

UPSC Topper Anudeep

इसके बाद अनुदीप ने यूपीएससी की परीक्षा दूसरी बार साल 2013 में दी। इसमें उनका चयन बतौर आईआरएस हुआ। वे कहते हैं कि आईएएस बनने का मेरी कोशिश इसके बाद भी नहीं रुकी। मैंने तैयारी करते हुए यूपीएससी की परीक्षा दी लेकिन अगले दो प्रयास भी खाली गए। इस साल मेरा आखिरी प्रयास था और भगवान की दया से मैंने इस परीक्षा में टॉप कर लिया।

ये पोस्ट भी पढ़े.

Anu Kumari UPSC Topper – Wiki, Age, Husband, Caste, Family, Biography & More

2 Comments on “UPSC Topper Anudeep : पहली बार नहीं हुए सफल तो की गूगल में नौकरी, आखिरी प्रयास में किया टॉप”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *