Railways

RRB Finally Announced Exam Date For ALP And Technician Posts 2018

RRB Finally Announced Exam Date – रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने अंततः आरआरबी लोको पायलट 2018 चरण 1 कंप्यूटर आधारित परीक्षण के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा की है। भारतीय रेलवे अगस्त 09, 2018 से एएलपी / तकनीशियन भर्ती 2018 के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर 26 जुलाई, 2018 को उनके परीक्षा शहर, दिनांक और सत्र को पता चल जाएगा।

RRB Finally Announced Exam Date

RRB Finally Announced Exam Date For ALP And Technician Posts 2018

RRB Finally Announced Exam Date For ALP And Technician Posts 2018 2

 

परीक्षा तिथियों के साथ, बोर्ड ने यह भी घोषणा की है कि नकली परीक्षण लिंक 26 जुलाई, 2018 को उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को नकली परीक्षण सुविधा का लाभ उठाना होगा, क्योंकि इसके माध्यम से एक बार यह समझ सकता है कि परीक्षा कैसे होगी। हाथ से पहले परीक्षा को समझकर, उम्मीदवार तैयार रह सकते हैं और परीक्षा निर्देशों को समझने में समय बर्बाद नहीं कर सकते हैं।

आरआरबी एएलपी 2018 का प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवार उम्मीद कर सकते हैं कि यह 04 अगस्त या 05 अगस्त, 2018 को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो। प्रवेश पत्र उम्मीदवार लॉगिन पर उपलब्ध होगा, जिसे पंजीकरण आईडी और जन्म तिथि दर्ज करके एक्सेस किया जा सकता है।

प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है और उम्मीदवारों को इसे परीक्षा दिवस पर एक प्रिंट प्रति के रूप में ले जाना चाहिए। प्रवेश पत्र के साथ, उम्मीदवारों को फोटो आईडी सबूत और तस्वीर की दो प्रतियां भी लेनी होंगी। वैध आईडी सबूत पासपोर्ट, मतदाता आईडी कार्ड, आधार कार्ड इत्यादि हो सकता है। आवेदन करने के दौरान उपयोग की जाने वाली तस्वीर उतनी ही होनी चाहिए।

एससी / एसटी श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवार यात्रा प्राधिकरण डाउनलोड कर सकते हैं। इस दस्तावेज़ को डाउनलोड करके, उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षण के लिए मुफ्त यात्रा पास मिलेंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सुविधा केवल एससी और एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए है।

आरआरबी एएलपी 2018 60 मिनट की परीक्षा होगी। हालांकि, पीडब्ल्यूडी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार को 80 मिनट मिलेगा। दी गई अवधि के भीतर, उम्मीदवारों को गणित, सामान्य खुफिया और तर्क, सामान्य विज्ञान, और वर्तमान मामलों पर सामान्य जागरूकता पर 75 प्रश्नों का प्रयास करना होगा। सभी प्रश्न कई विकल्प प्रकार होंगे और परीक्षा में 1/3 अंकों की नकारात्मक अंकन की जाएगी।

Leave a Comment